आशा फैसिलिटेटर को जिला में बुलाकर दिया गया स्मार्ट फोन


- पेपरलेस कार्य को मिलेगी गति, अब मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन रिपोर्टिंग करेंगी आशा फैसिलिटेटर 

- जिले के विभिन्न प्रखंडों की 83 फैसिलिटेटर को मिला मोबाइल 


बांका, 28 फरवरी-


आशा फैसिलिटेटर को मंगलवार को जिला बुलाकर स्मार्ट फोन दिया गया। इस मौके कर डीआईओ सह प्रभारी सिविल सर्जन डाॅ योगेन्द्र मंडल, डीपीएम (हेल्थ) ब्रजेश कुमार सिंह, डेम अमरेंद्र कुमार आर्या, डीसीएम मनीष कुमार, डीसीक्यूए डॉ जावेद अली और केयर इंडिया के डीटीएल तौसीफ कमर मौजूद थे।  वहीं, मोबाइल देने के पश्चात मौजूद पदाधिकारियों द्वारा सभी आशा फैसिलिटेटर को मोबाइल का उपयोग कैसे करना, मोबाइल देने का क्या उद्देश्य है समेत अन्य आवश्यक और जरूरी जानकारी भी दी गयी। इस मौके पर डीआईओ सह प्रभारी सिविल सर्जन ने कहा, अब आशा फैसिलिटेटर को कार्य करने में सहूलियत होगी और सभी प्रकार की रिपोर्ट मोबाइल फोन के माध्यम से पीएचसी मुख्यालय को उपलब्ध कराएंगी। जिससे पेपरलेस कार्य को भी गति मिलेगी और आशा फैसिलिटेटर का वर्क भी स्मार्ट होगा। इसी उद्देश्य से सरकार द्वारा आशा फैसिलिटेटर को स्मार्ट फोन दिया गया। 


- राज्य से लेकर प्रखंड स्तर तक मोबाइल को किया जाएगा ट्रेस, इसलिए फोन का खुद उपयोग करें आशा फैसिलिटेटर : 

डीसीएम मनीष कुमार ने कहा, मोबाइल को राज्य मुख्यालय के साथ-साथ जिला और प्रखंड मुख्यालय से भी ट्रेस किया जाएगा। इसलिए, मैं सभी आशा फैसिलिटेटर से अपील करता हूँ कि खुद मोबाइल का उपयोग करें। अन्यथा, पति, बेटा, बेटी या परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा उपयोग करने की बात सामने आने या फिर शिकायत मिलने पर निश्चित रूप से संबंधित आशा फैसिलिटेटर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यहाँ तक कि अगर फोन भी किसी दूसरे व्यक्ति ने रिसीव किया तो मोबाइल वापस ले ली जाएगी। 


- जिले के विभिन्न प्रखंडों के 83 आशा फैसिलिटेटर को मिला मोबाइल : 

डीपीएम (हेल्थ) ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया, मंगलवार को आयोजित शिविर में जिले के विभिन्न प्रखंडों के कुल 83 आशा फैसिलिटेटर को मोबाइल दिया गया। वहीं, उन्होंने बताया, सरकार की इस पहल से आशा फैसिलिटेटर को रजिस्टर ढोने और भरने से राहत मिलेगी तथा सभी प्रकार के डेटा और रिकार्ड ऑनलाइन सुरक्षित रहेगा। इसी उद्देश्य से आशा फैसिलिटेटरको मोबाइल फोन दिया गया है।

रिपोर्टर

  • Swapnil Mhaske
    Swapnil Mhaske

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Swapnil Mhaske

संबंधित पोस्ट